CSK VS GT - IPL 2024 : ऑल-राउंड सीएसके ने गुजरात टाइटंस को हराया


CSK VS GT - IPL 2024 : ऑल-राउंड सीएसके ने गुजरात टाइटंस को हराया


चेन्नई सुपर किंग्स ने बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया और आईपीएल 2024 में लगातार दूसरी जीत दर्ज करने के लिए गुजरात टाइटंस को पूरी तरह से हरा दिया। बल्ले के साथ शक्तिशाली प्रदर्शन के साथ, उनके गेंदबाजों ने यह सुनिश्चित करने के लिए सामूहिक प्रयास को प्रतिबिंबित किया कि गुजरात कभी हार न पाए। उन्हें खेल में वापसी करने की अनुमति दी गई और उन्हें 63 रन से हार का सामना करना पड़ा।


CSK VS GT - IPL 2024 : ऑल-राउंड सीएसके ने गुजरात टाइटंस को हराया


रवीन्द्र शीर्ष पर प्रेरणा प्रदान करते हैं


सीएसके को पारी के दौरान उन्हें आगे बढ़ाने के लिए कोई मिल गया। पावरप्ले के माध्यम से यह भूमिका रचिन रवींद्र ने निभाई, जिन्होंने रुतुराज गायकवाड़ के साथ 62 रन की शुरुआती साझेदारी में 47 रन बनाए। रवींद्र ने सबसे पहले उमेश यादव की मिस लेंथ के बाद उनकी लगातार गेंदों पर छक्का और चौका लगाया। अगले ओवर में उन्होंने अज़मतुल्लाह उमरज़ई के साथ भी ऐसा ही व्यवहार किया। जब यादव ने अगली बार थोड़ी छोटी लंबाई चुनी, तब भी उन्हें नहीं बख्शा गया क्योंकि रवींद्र ने एक और छक्का और एक चौका लगाया। सीमा का प्रवाह नहीं रुका क्योंकि उमरज़ई ने भी इसी तरह की गलती की, जिसे तुरंत हटा दिया गया। रवींद्र के आक्रमण का दुर्भाग्यपूर्ण अंत तब हुआ जब गेंद उनके शरीर से टकराकर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के पास जाकर स्टंप आउट हो गई।


गति में कोई गिरावट नहीं


अगले नंबर पर अजिंक्य रहाणे रवींद्र द्वारा निर्धारित लय को बरकरार नहीं रख सके और 12 रन की गेंद पर स्टंप आउट हो गए। लेकिन गायकवाड़ ने अब तक अपनी लय हासिल कर ली थी और बाउंड्री लगाकर गति बरकरार रखी। वह 46 रन तक पहुंच गया, लेकिन जैसे ही वह और अधिक के लिए अच्छा दिख रहा था, स्पेंसर जॉनसन को एक कोण पर डाली गई डिलीवरी से बढ़त मिल गई। लेकिन अब तक, सीएसके का अगला हिटर - और जिसका सबसे अधिक प्रभाव था - तैयार था।


दूब ढीला कट जाता है


शिवम दुबे ने टी में अपनी भूमिका निभाई क्योंकि उन्होंने पहली दो गेंदों का सामना किया - साई किशोर की बाएं हाथ की स्पिन के अनुकूल मैच-अप के खिलाफ - छक्के के लिए। इसने उन्हें बाकी पारियों के लिए खूबसूरती से स्थापित किया क्योंकि उन्होंने आगे बढ़ना जारी रखा। राशिद खान को भी छक्का लगाया गया, इससे पहले जॉनसन को चौका और पुल छक्का लगाया गया क्योंकि शॉर्ट बॉल की चाल टॉस के लिए गई थी। उन्होंने सिर्फ 22 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और आखिरी कुछ ओवरों में एक बड़ी पारी खेलने के लिए तैयार दिख रहे थे।


मृत्यु पर मिश्रित रिटर्न


19वें ओवर की शुरुआत में राशिद खान ने गुगली से दुबे को मात दी, जिससे गुजरात की ब्रेक लगाने की उम्मीदें बढ़ गईं। हालाँकि, नवोदित समीर रिज़वी के विचार कुछ और थे। उन्होंने राशिद की गेंद पर स्लॉग-स्वेप करते हुए आईपीएल में अपनी पहली ही गेंद पर छक्का लगाया और इसके बाद लॉन्ग ऑफ पर छक्का जड़कर यह सुनिश्चित कर दिया कि यह 15 रन वाला ओवर बन जाए। लेकिन मोहित शर्मा का अंतिम ओवर केवल आठ रन के लिए गया, जिसमें रिजवी ने लॉन्ग ऑन पर गेंद फेंकी, जबकि सीएसके का कुल स्कोर 200 से अधिक था, जो अंततः पर्याप्त से अधिक साबित हुआ।


एक पीछा जो कहीं नहीं जाता


लक्ष्य का पीछा करने के लिए चुनौती पेश करने के लिए गुजरात पावरप्ले में अच्छी शुरुआत पर निर्भर था। शुबमन गिल और रिद्धिमान साहा दोनों ने अपने इरादे स्पष्ट कर दिए और गिल ने उनकी पहली ही गेंद को छक्के के लिए उछाल दिया, लेकिन कोई भी इसे ज्यादा देर तक जारी नहीं रख सका। दीपक चाहर ने स्किड होती गेंद पर गिल को एलबीडब्ल्यू आउट किया जबकि साहा ने डीप में गेंद को आउट किया जिससे चाहर को दूसरा विकेट मिला। 34/2 पर गुजरात पहले ही बैकफुट पर आ चुका था।


सीएसके ने नियंत्रण बनाए रखा


टोन सेट होने के साथ, गुजरात का कोई भी मध्यक्रम बल्लेबाज दबाव को उलटने के लिए पर्याप्त प्रयास नहीं कर सका। इससे सीएसके को तेज मौके बरकरार रखने में मदद नहीं मिली। अनुभवी एमएस धोनी और अजिंक्य रहाणे ने तेज मौके बनाए रखे, जबकि रचिन रवींद्र ने एक छोड़ा लेकिन तीन और मौके बनाए जिससे यह सुनिश्चित हुआ कि अंत तक सामूहिक नियंत्रण कभी खत्म नहीं हुआ।


आगे क्या?


चेन्नई सीज़न का अपना पहला 'अवे' गेम खेलेगी क्योंकि वे विजाग की यात्रा करेंगे, जो इस सीज़न में दिल्ली कैपिटल्स का अस्थायी 'घर' है। उसी दिन - रविवार, 31 मार्च - गुजरात टाइटंस सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ने के लिए स्वदेश लौटेगी।


संक्षिप्त स्कोर: चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 206/6 (शिवम दुबे 51, रचिन रवींद्र 46, रुतुराज गायकवाड़ 46) ने गुजरात टाइटंस को 20 ओवर में 143/8 (साई सुदर्शन 37; तुषार देशपांडे 2-21) 63 रन से हराया। ..

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.