IPL 2024 : DC vs KKR दिल्ली को केकेआर ने 106 से हारा दिया सुनील नारायण ओर रघुवंशी के तूफान में उड़ गई दिल्ली.

 

IPL 2024 : DC vs KKR दिल्ली को केकेआर ने 106 से हारा दिया सुनील नारायण ओर रघुवंशी के तूफान में उड़ गई दिल्ली.


ऋषभ पंत और ट्रिस्टन स्टब्स के तेज अर्धशतक कुछ और नहीं बल्कि एक फुटनोट थे क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने बुधवार को विशाखापत्तनम में दिल्ली कैपिटल्स को 106 रनों से हरा दिया। सुनील नरेन (39 गेंद 85) और अंगकृष रघुवंशी (27 गेंद 54) के अर्धशतकों के बाद आंद्रे रसेल (19 गेंद 41) और रिंकू सिंह (8 गेंद 26) की आखिरी पारी में केकेआर ढेर हो गया। 272/7 - आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर। लक्ष्य का पीछा करने में डीसी को शुरुआत में ही झटका लगा और वह केवल 166 रन ही बना सकी।


एक और सुनील नारायण विस्फोट?

हाँ।


IPL 2024 : DC vs KKR दिल्ली को केकेआर ने 106 से हारा दिया सुनील नारायण ओर रघुवंशी के तूफान में उड़ गई दिल्ली. 


पिंच-हिटर, जिसने पिछले कुछ सीज़न में छोटी गेंदों के कारण अपना जादुई स्पर्श खो दिया था, इस सीज़न में वह पहले से कहीं अधिक प्रभावी ढंग से वापस आया है। पिछले गेम में अपने कारनामों के बाद, उन्होंने खुद को डीसी गेंदबाजों पर थोप दिया। तीन शांत ओवरों के बाद, जहां खलील अहमद और ईशांत शर्मा ने उन पर नियंत्रण रखा और उनकी पहली नौ गेंदों पर केवल 8 रन बनाए, उन्होंने चौथे ओवर में आक्रामक रुख अपनाया। वह लॉन्ग ऑफ फेंस के बाहर एक लंबी गेंद को ड्रिल करके और फिर डीप स्क्वायर लेग के ऊपर से एक छोटी गेंद को खींचकर आगे बढ़ा। नरसंहार जारी रहा क्योंकि उन्होंने 26 रन के ओवर में इशांत की लेंथ और फुल डिलीवरी को तोड़ना जारी रखा।


इसके बाद दक्षिणपूर्वी बल्लेबाज ने पावरप्ले के आखिरी ओवर में रशिक सलाम के साथ भी वैसा ही व्यवहार किया, जिसमें तीन चौके और एक छक्का लगाया, जिससे मैदानी प्रतिबंध हटने से पहले केकेआर का स्कोर 1 विकेट पर 88 रन हो गया। तब तक, केवल 21 गेंदों में, उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था - अंतिम 43 रन केवल 12 गेंदों पर बने।


नरेन के आक्रमण में किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा गया। उन्होंने अक्षर को 19 रन पर ढेर कर दिया और गेंदबाज़ों द्वारा भेजी जा रही हर चीज़ पर अपना बल्ला फेंकते रहे। जरूरी नहीं कि वह हमेशा विलो के मध्य को ढूंढ पाए, लेकिन उसके पास गेंद को सुरक्षित क्षेत्रों में गिराने के लिए पर्याप्त शक्ति या पर्याप्त भाग्य था। नरेन की पारी अंततः 13वें ओवर में समाप्त हो गई जब मिशेल मार्श की गेंद पर उनका प्रयास केवल किनारे पर कीपर के पास गया। हालांकि, तब तक केकेआर का स्कोर 164 रन हो चुका था.


दूसरे छोर पर क्या हो रहा था?


उनके सलामी जोड़ीदार फिल साल्ट, जिन्होंने पहले तीन ओवरों में गेंदबाजों पर आक्रमण किया था, जल्द ही गिर गए। हालाँकि, इससे केकेआर की गति को थोड़ा नुकसान हुआ क्योंकि अंगकृष रघुवंशी ने अपनी पहली आईपीएल पारी खेलकर, शानदार अंदाज में टूर्नामेंट में खुद की घोषणा की। उन्होंने एनरिक नॉर्टजे की शॉर्ट डिलीवरी को एक चौके के लिए खींचकर आगे बढ़ाया और फिर पॉइंट क्षेत्र के माध्यम से एक और चार के लिए शॉर्ट लेंथ डिलीवरी को पंच किया।


उन्होंने रिवर्स स्कूप, रिवर्स स्वीप का इस्तेमाल किया और अपने शॉट-मेकिंग में अच्छे प्रभाव के साथ प्रयोगात्मक थे। उन्होंने सुमित कुमार के नौवें ओवर को एक छक्के और एक चौके के साथ समाप्त किया और फिर 11वें ओवर में सलाम पर दो छक्के लगाए। उन्होंने नरेन के साथ दूसरे विकेट के लिए 48 गेंदों में 104 रन की साझेदारी की और जल्द ही तीसरे खिलाड़ी पर खड़े ईशांत को नॉर्टजे के हाथों कैच कराकर आउट हो गए।


दिल्ली vs केकेआर - IPL 2024 


दूसरे विकेट की जोड़ी के अलग होने से दिल्ली कैपिटल्स की मुश्किलें खत्म नहीं हुईं। आंद्रे रसेल और रिंकू सिंह ने वही किया जो उनकी प्रतिष्ठा की मांग थी - उन्होंने गेंदबाजों को चकनाचूर करना जारी रखा। दोनों ने मिलकर केवल 27 गेंदों में छह छक्कों और पांच चौकों की मदद से 67 रन जोड़े। गेंदों को उनके स्विंग आर्क से दूर रखने के प्रयास के परिणामस्वरूप काफी वाइड भी मिलीं जो कुल में जुड़ गईं। अंतिम ओवर की समाप्ति पर, केकेआर को टूर्नामेंट के इतिहास में सर्वोच्च स्कोर दर्ज करने के लिए केवल 14 रनों की आवश्यकता थी। लेकिन इशांत के एक बेहतरीन ओवर की शुरुआत रसेल को यॉर्कर के साथ मैदान पर छोड़ने से हुई जिसने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया और फिर धीमी गेंद से रमनदीप को आउट कर दिया।


पूरे नरसंहार के दौरान, श्रेयस अय्यर को थोड़ा संघर्ष करना पड़ा, लेकिन बीच में अपने संक्षिप्त प्रवास के दौरान उन्होंने कुछ छक्के भी जड़े, जहां रसेल ने शो पर दबदबा बनाए रखा।


पीछा करने पर डीसी ने कैसे प्रतिक्रिया दी?



मिचेल स्टार्क और वैभव अरोड़ा ने पावरप्ले में दो-दो गोल करके यह सुनिश्चित किया कि केकेआर के सामने कोई एमआई जैसी चुनौती न आए, जिससे पावरप्ले में डीसी का स्कोर चार विकेट पर 33 रन हो गया।


ऋषभ पंत और ट्रिस्टन स्टब्स ने जवाबी हमला करके डीसी को कम से कम एक सम्मानजनक कुल तक पहुंचाया, अगर पीछा करने की धमकी नहीं दी गई। पावरप्ले के तुरंत बाद, पंत ने रसेल की गेंद पर डीप स्क्वायर लेग क्षेत्र में कुछ छक्के लगाए और फिर स्टब्स ने वरुण चक्रवर्ती को आउट किया। स्पिनर को कुछ छक्के मारने के बाद श्रेयस ने उन्हें डीप मिड विकेट पर आउट कर दिया। हालाँकि सबसे क्रूर आक्रमण वेंकटेश अय्यर के लिए आरक्षित था क्योंकि पंत ने 12वें ओवर में मध्यम तेज गेंदबाज को 28 रन दिए।


हालाँकि, अगले ओवर में, चक्रवर्ती ने लगातार गेंदों पर पंत और अक्षर को आउट कर एक और पतन शुरू कर दिया। स्टब्स ने अगले ओवर में नरेन को लिया, लेकिन वह भी अपना अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद चक्रवर्ती के पास चले गए।


पंत और स्टब्स के बीच 93 रन की साझेदारी को छोड़कर, अन्य बल्लेबाजों ने कोई संघर्ष नहीं किया क्योंकि डीसी 17.2 ओवर में ही आउट हो गई।


संक्षिप्त स्कोर: कोलकाता नाइट राइडर्स 20 ओवर में 272/7 (सुनील नरेन 85, अंगकृष रघुवंशी 54; एनरिक नॉर्टजे 3-59) ने दिल्ली कैपिट को हराया 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.