IPL : 2024 - दिनेश कार्तिक, विराट कोहली शायद सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं

IPL : 2024 - दिनेश कार्तिक, विराट कोहली शायद सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं


दुर्भाग्य से, टूर्नामेंट के एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार झेलने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल 2024 में अपनी सफल यात्रा जारी नहीं रख सकी। टूर्नामेंट की शुरुआत में शुरुआती हार के बाद अपने अभियान को पुनर्जीवित करते हुए, आरसीबी छह मैचों की विजयी दौड़ में थी, लेकिन वे उस शानदार रन को बनाए रखने में विफल रहे।


IPL : 2024 - दिनेश कार्तिक, विराट कोहली शायद सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं


अपना आखिरी आईपीएल मैच खेलने वाले भारतीय अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने इतने निराशाजनक अंत की उम्मीद नहीं की होगी। आईपीएल 2024 से पहले कार्तिक ने संकेत दिया था कि यह उनका आखिरी आईपीएल हो सकता है।


आरआर के खिलाफ हार के बाद आरसीबी का अभियान समाप्त होने पर दिनेश कार्तिक को गार्ड ऑफ ऑनर मिला। कार्तिक ने इस सीज़न में आरसीबी के लिए कुछ मैच जिताऊ पारियां खेलीं और 15 मैचों में 326 रनों के साथ सीज़न का अंत किया। आरसीबी के सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कार्तिक ने आरसीबी के साथ बिताए अपने समय के बारे में खुलासा किया।


"आरसीबी असाधारण रही है। मुझे लगता है कि आरसीबी का मतलब मूल रूप से प्रशंसक है। जब मैं आरसीबी के बारे में सोचता हूं तो कुछ और नहीं सोचता। हां, विराट कोहली एक बहुत, बहुत बड़ा नाम है। और, यह इसका एक बहुत बड़ा हिस्सा है लेकिन मुझे लगता है कि प्रशंसक सचमुच उससे भी बड़े हैं, क्योंकि मुझे कभी-कभी लगता है कि 2022 टी20 विश्व कप में मुझे चुना गया था, ऐसा आरसीबी के प्रशंसकों के कारण था कार्तिक ने कहा, ''लोगों की भारी भीड़ कह रही है, 'डीके को वहां होना चाहिए।''


"मैं इसे कभी नहीं भूलूंगा। 37 साल की उम्र में वापसी करने के लिए, जब मैंने उससे पहले काफी समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला था, मुझे वास्तव में लगता है कि आरसीबी और आरसीबी प्रशंसकों ने उस छोटे से प्रकरण में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी उन्होंने कहा, ''मैं वापस जाकर देश के लिए खेलूंगा और विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करूंगा।''


कार्तिक ने विराट कोहली के बारे में भी काफी कुछ कहा।


"विराट कोहली शायद इस खेल को खेलने वाले सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं। यकीनन क्रिकेट की दुनिया में सबसे प्रसिद्ध व्यक्तित्व हैं। मैं उनका प्रशंसक रहा हूं।"


दिनेश कार्तिक ने कहा, "जब भी संभव होगा, मैं आरसीबी के लिए कुछ भी करूंगा। तथ्य यह है कि उन्होंने मुझे नया जीवन दिया है और मैंने अपने करियर के अंतिम दिनों में उनके लिए खेला है, यह बात मैं कभी नहीं भूलूंगा।" .

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.